Monday 20 March 2017



जय माँ भवानी
जय महाराणा प्रताप,
आज हम आपको बतायेगे की "राजपूत यूथ ब्रिगेड " क्या है और इस संघठन का लक्ष्य क्या है ...
"राजपूत यूथ ब्रिगेड" क्षत्रिय समाज के लिए समर्पित और आपके कुछ क्षत्रियो भाइयो द्वारा शुरू किया गया संघठन है ...इससे पहले भी बहुत संघठन बने हुए है ,एक -दो को छोड़कर ,बाकी सब निष्क्रिय पड़े हुए है और उनमे युवाओ की भागीदारी ना के बराबर है ,सिर्फ अपनी राजनीति चमकाने और निजी स्वार्थ के लिए समाज याद आता है उन्हें ,लेकिन "राजपूत यूथ ब्रिगेड" क्षत्रिय युवाओ द्वारा ,क्षत्रिय युवाओ के लिए बनाया हुआ संघठन है ,इसकी शुरुवात अम्बाला (हरियाणा ) में रजिस्टर्ड करवाकर की थी ,पहले हमने हरियाणा में संघठन को मजुबुती दी ,इसके बाद धीरे धीरे इसे पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फैलाया ,अब हम इसे पुरे भारत देश के क्षत्रिय युवाओ तक पहुँचाना चाहते है ,,इसके लिए "राजपूत यूथ ब्रिगेड " भारत देश में काम करने लिए रजिस्टर्ड करवा रहे है ..
"राजपूत यूथ ब्रिगेड " के लिए महत्वपूर्ण लक्ष्य .....
◎1. राजपूत यूथ ब्रिगेड कोई राजनीतिक संघठन नही है, ना ही समाज के साथ कभी राजनीति करेगा और ना करने देगा ,ना हम किसी नेता और दूसरी बिरादरी अपने मंच पर आने देंगे ,ना हमारे साथ किसी को खिलवाड़ करने देंगे , ना हम किसी पार्टी का प्रचार करेंगे ,,ना हम किसी भाई को कहेगे की आप उस पार्टी से जुड़ जाओ और दूसरी पार्टी में क्यों जुड़े हो ,,हमें उनसे कोई मतलब नही है ,हम सिर्फ राजपुताना और राजपूतो में एकता चाहते है |
◎2. हम ये कदम बहुत जल्दी शुरू करने जा रहे है ...जैसा की आप जानते है के हमारे समाज में भी कुछ भाई ऐसे भी है जिनकी आर्थिक स्तिथि कमजोर है ,जिन्हें अच्छी पढाई के लिए सहयोग चाहिए होता है ,हम उनका हर प्रकार से सहयोग करेगे ,ताकि हमारे गरीब राजपूत भी समाज से जुड़ कर समाज की ताकत बढ़ा सके ,राजपुताना कायम करने में साथ दे सके !
◎3. ये सारा देश जानता है ,हमारे पूर्वज यहाँ बहुत सी धरोहर छोड़ कर गये थे ,जिन पर सरकार ,पर्शाशन और माफिया लोगो ने जबरदस्ती कब्ज़ा कर के उन्हें खत्म करने पर तुले हुए है और कुछ ऐसी धरोहर अब भी मौजूद है जिनकी बिलकुल भी देख रेख नही होती ,लेकिन अब "राजपूत यूथ ब्रिगेड "उन्हें बचाने के लिए जल्द ही पुरे देश में आन्दोलन करेगी और उनको बचाने के लिए क़ानूनी लडाई तक लड़ेगी !
◎4. हर राजपूत जानता है के फिल्म और टी वि जगत में हमारे समाज को गलत दिखाया जाता है बहुत बार पहले भी ऐसा होता आया है और अब भी ऐसा हो रहा है ,इनका समाज में राजपूतो की छवि ख़राब करने में बहुत बड़ा हाथ है ,राजपूताना संस्कृति को गलत दिखाकर अकबर जैसे बलात्कारी ,चोर लुटेरो को महान बताया जाता है ,लेकिन अब हमारी ब्रिगेड ऐसा नही होने देगी ,चाहे इसके लिए कानूनी लडाई लड़नी हो या फिर बल प्रयोग से ,इसे रोकेगे जरुर !
◎5. "राजपूत यूथ ब्रिगेड " हर राजपूत भाई को अपने क्षत्रिय संस्कारो का ज्ञान हो ऐसा प्रयास कर रही है ,,इसके लिए हमने उत्तरी हरियाणा से शुरुवात कर दी है ,जहाँ हर गाँव जहाँ राजपूत रहते है ,वहां एक दिन का कैंप लगाया जा रहा है ,जहाँ आपको राजपूती साफा बांधना और राजपुताना इतिहास का ज्ञान दिया जा रहा है ,अपने गाँव में कैंप लगवाने के लिए आप नीचे दिए गये नम्बर पर सम्पर्क कर सकते है !
◎6. सारे भारत में क्षत्रियो द्वारा वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती और पृथ्वीराज चौहान जयंती मनाई जाती है ,ताकि सारे समाज को एक मंच पर लाया जाये ,लेकिन बहुत से भाई अपनी सुविधा के लिए अलग -२ दिन जयंती मना लेते है ,लेकिन राजपूत यूथ ब्रिगेड ने पुरे भारत देश में हमसे जुड़े भाइयो के लिए इन दोनों जयंती मनाने के लिए 9 मई (महाराणा प्रताप जयंती ) और 24 अक्तूबर ( पृथ्वीराज चौहान जयंती ) तय की है ,ताकि पुरे भारत देश में एक साथ ,एक दिन अपने महापुर्षो और राजपुताना का नाम गूंजे ,सारा राजपूत समाज एक दिन ,एक साथ ,एक मंच पर आये !
◎7. "राजपूत यूथ ब्रिगेड" जातिगत आरक्षण के खिलाफ है ,अगर आरक्षण हो तो आर्थिक स्थिति के आधार पर हो नही तो खत्म होना चाहिए ,क्योकि यह सर्व सामान्य समाज के साथ -२ हमारे समाज की प्रतिभाओ को भी खत्म कर रहा है इसके लिए राजपूत यूथ ब्रिगेड ,जो भी आरक्षण के खिलाफ लड़ रहा है ,उनके साथ बिना कुछ निजी स्वार्थ के हमेशा साथ मिलकर चलेगी।
अगर कोई भाई और कुछ विचार रखना चाहता है ,जिससे राजपुताना को एक करने में सहयोग मिले तो आपके विचारो का स्वागत है !
RYB से जुड़ने के लिए संपर्क करे
TSP ठाकुर सागर प्रताप रघुवंशी
09992144227

No comments:

Post a Comment